‘आपके पिताजी का जीवन भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में समाप्त हो गया’ – मोदी ने ऐसे किया राहुल पर हमला

मायावती से जताई 'सहानुभूति', सपा-कांग्रेस को कोसा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले पांच साल में कांग्रेस के तमाम प्रधानमंत्रियों पर हमला करते रहे हैं और अब चुनाव प्रचार में राहुल गांधी के राफेल के मुद्दे पर उन्हें घेरने पर मोदी ने राहुल पर उनके दिवंगत पिता राजीव गांधी पर हमला करके पलटवार किया है – ”आपके पिताजी (राजीव गांधी) को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया।”
मोदी ने कांग्रेस पर राफेल मुद्दे को लेकर उनकी छवि खराब करने की कोशिश का आरोप लगाया। प्रतापगढ़ और बस्ती में शनिवार को एनडीए प्रत्याशियों के लिए चुनाव रैलियों में पीएम ने राहुल गांधी के दिवंगत पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी  का नाम लिये बगैर कहा – ”आपके पिताजी को आपके राज दरबारियों ने गाजे-बाजे के साथ मिस्टर क्लीन बना दिया था। लेकिन देखते ही देखते भ्रष्टाचारी नम्बर वन के रूप में उनका जीवनकाल समाप्त हो गया। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा।  ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि राफेल नाम का ”झूठ का पुलिंदा” तैयार किया गया। ”कल ही नामदार (राहुल) ने फिर स्वीकार किया है कि इस पूरे अभियान का उनका एकमात्र लक्ष्य मोदी की छवि खराब करना है। उन्होंने कहा – ”मोदी पांच दशक तक बिना रुके-थके सिर्फ और सिर्फ भारत माता के लिये जिया है। टीवी स्क्रीन पर गालियां देकर ५०  साल की मोदी की तपस्या को तुम धूल में नहीं मिला सकते।”
मोदी ने इस चुनाव सभा में दावा किया कि ”अब यह साफ हो चुका है कि सपा ने गठबंधन के बहाने प्रधानमंत्री पद का ख्वाब दिखाकर मायावती का तो चालाकी से फायदा उठा लिया मगर अब बहनजी को समझ आया गया है कि सपा और कांग्रेस ने मिलकर बहुत बड़ा खेल खेला है। मोदी ने कहा – ”बहनजी अब खुलेआम कांग्रेस की आलोचना करती हैं, लेकिन दूसरी तरफ बहनजी के साथ गठबंधन करने वाली सपा अपने निजी स्वार्थ के लिये पूरी तरह कांग्रेस के मुद्दे पर चुप है। कांग्रेस के नेता तो खुशी-खुशी सपा की रैलियों में मंच साझा कर रहे हैं। इन लोगों ने बहनजी को ऐसा धोखा दिया है कि उन्हें भी समझ नहीं आ रहा है।”