आत्महत्या करने वाले आईआईटी छात्र के परिवार का मुंबई पुलिस पर आरोप

मुम्बई स्थित आईआईटी के एक छात्र की आत्महत्या को लेकर उसके पिता ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पुलिस एफआईएआर लिखने के मामले में उनका उत्पीड़न कर रही है और दो हफ्ते के बाद भी एफआईआर दर्ज नहीं कर रही।

राज्य सरकार के एक अधिकारी के मुताबिक इस पत्र की एक कॉपी उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के अलावा मुंबई पुलिस प्रमुख विवेक फनसालकर को भी भेजी गयी है। आईआईटी के इस छात्र ने आत्महत्या कर ली थी।

आत्महत्या करने वाले छात्र दर्शन सोलंकी के पिता ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में  आरोप लगाया है कि उनके परिवार को उनके बेटे की मौत के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करने में पुलिस के उत्पीड़न का सामना करना पड़ रहा है।

इस पत्र में कहा गया है कि पुलिस और विशेष जांच दल (एसआईटी) के सदस्यों के रवैये से परिवार पूरी तरह से हैरान और निराश है, जो लगभग दो सप्ताह से प्राथमिकी दर्ज करने से ‘इनकार’ कर रहे हैं।

छात्र, जो गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला था, ने 12 फरवरी को हॉस्टल की सातवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। सोलंकी की मौत की जांच कर रही मुंबई पुलिस की एसआईटी के मुताबिक उसने एक नोट बरामद किया, जिसमें उसके छात्रावास के साथी के नाम का उल्लेख है