आतंकियों ने कश्मीर में ५ अप्रवासी मजदूरों की हत्या की

यूरोपियन यूनियन संसद के सदस्यों के कश्मीर दौरे  के बीच, जिसका भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी विरोध कर चुके हैं, आतंकवादियों ने पांच अप्रवासी मजदूरों की हत्या कर दी है। मोदी सरकार के कश्मीर में शांति के दावों की पोल खोलते हुए आतंकवादियों ने कुलगाम में यह जघन्य हत्याकांड किया। यह सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के हैं।

कश्मीर में धरा ३७० ख़त्म करने के बाद वहां बहुत सख्त सुरक्षा बंदोबस्त हैं। यह माना जाता है कि कश्मीर में करीब ९ लाख सैनिक हैं। लेकिन इसके बावजूद आतंकियों की गतिविधियां जारी हैं। पिछले करीब एक महीने में आतंकी कम से कम ११ अप्रवासी लोगों की हत्या कर चुके हैं जिससे जाहिर होता है कि कश्मीर में अभी हालत सामान्य होने में वक्त लगेगा।

घटना मंगलवार देर शाम की है। आतंकियों ने इन मजदूरों को गोलियों से भून डाला।  हमले में एक मजदूर जख्मी हुआ है, जिसे इलाज के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी। अभी तक आतंकियों की जानकारी नहीं मिल पाई है। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। आतंकियों ने यह कायराना हमला तब किया जब यूरोपीय सांसदों का २७ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है।

जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद वहां आतंकियों की घटनाओं में मारे लोगों की संख्या ११ हो गई है।