आतंकवादियों ने कश्मीर में 3 भाजपा नेताओं की हत्या की, उठे कई सवाल

केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का खात्मा करने के दावों के बीच गुरूवार रात तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की आतंकवादियों के हाथों हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। आतंकियों ने भाजपा नेताओं की हत्या तब की जब वे कार पर अपने घर जा रहे थे। तीनों कार्यकर्ता एक ही समुदाय के थे। घाटी में आतंकवादी पिछले कुछ समय से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं, खासकर ऐसे मुस्लिम नेताओं पर जो भाजपा से जुड़े हैं।

इस घटना के बाद पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर इस हमले की निंदा की है। उन्‍होंने लिखा – ‘मैं तीन युवा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्‍या की निंदा करता हूं। वे जम्‍मू-कश्‍मीर में उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले उज्ज्वल युवा थे। दुख के इस समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात कुलगाम में आतंकियों ने घात लगाकर एक हमले में इन तीनों की जान ले ली। आतंकियों ने भाजपा नेताओं की कार पर तब हमला किया जब वे घर जा रहे थे। गोली लगने से तीनों भाजपा नेताओं की मौत हो गई।

हमले के बाद पूरे इलाके में डर का माहौल है। पुलिस और सेना पूरे इलाके में इन नेताओं की हत्या करने वालों की खोज कर रही है। लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा ने भी घटना पर दुख जताया है। भाजपा के तीन नेताओं की हत्याओं पर उपराज्यपाल ने कहा कि हिंसा करने वाले मानवता के दुश्मन हैं और इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों को उचित नहीं ठहराया जा सकता। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

जानकारी के मुताबिक कुलगाम पुलिस को गुरुवार रात 8 बजे भाजपा नेताओं पर आतंकी हमले की सूचना मिली। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। जांच में पता चला कि आतंकवादियों ने भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं फिदा हुसैन, उमर रशीद बेग और अब्देर रशीद बेग पर गोलियां चला दीं। हमले में तीनों घायल हो गए जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां उनकी मौत हो गयी।