आईपीएल १५ अप्रैल तक स्थगित, कोरोना के हालत देखकर होगा अगला फैसला

कोरोना को देखते हुए इस साल के आईपीएल मैचों की तारीख बदल दी गयी है। अब से कुछ देर पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने यह फैसला किया है। यह मैच २९ मार्च से शुरू होने थे लेकिन अब इन्हें १५ अप्रैल तक टाल दिया गया है। अर्थात इन्हें १५ अप्रैल तक स्थगित किया गया है। बीसीसीआई और आईसीसी की १५ अप्रैल से बैठक होगी जिसके बाद अगला फैसला हालात देखकर किया जाएगा।

”तहलका” की जानकारी के मुताबिक कोरोना के कारण यह फैसला किया गया है। बीसीसीआई की गवर्निंग कौंसिल की बैठक से पहले ही यह फैसला हुआ है। आईसीसी ने बीसीसीआई से तालमेल के बाद यह फैसला किया गया है।

अब १५ अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल में भी उतने ही मैच होने होंगे जितने २९ मार्च के शेड्यूल से होने थे हालाँकि यह भी कहा गया है कि १५ अप्रैल से पहले भी कोरोना की स्थिति को देखा जाएगा और यदि हालत ठीक हुए तो आगे बढ़ेंगे। यदि १५ अप्रैल से भी तारीख आगे बड़ी तो मैचों की संख्या काम की जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक विभिन्न राज्य सरकारों की तरफ से लगाई गयी पाबंदियों को देखते हुए आईपीएल के आयोजन में बहुत दिक्क्तें आने की संभावना थी। दुसरे अभी तक भारत में कोरोना के सभी मामले विदेश से आये हैं लिहाजा विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी आशंका है।