आईएमए ने ‘व्हाइट अलर्ट’ का कार्यक्रम अमित शाह के साथ बैठक के बाद टाला

लॉक डाउन के दौरान डाक्टरों औरचिकित्सा स्टाफ पर लगातार बढ़ रहे हमलों से सख्त नाराज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने जिस ”व्हाइट अलर्ट” का ऐलान किया है, उसे फिलहाल स्थगित कर दिया है। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज आईएमए के प्रतिनिधियों से बातचीत की और उन्हें भरोसा दिलाया कि उन्हें पूरी सुरक्षा दी जाएगी। इसके बाद आईएमए ने फिलहाल अपना विरोध प्रदर्शन टालने का फैसला किया है।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टरों और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से बातचीत की।  शाह ने बातचीत के दौरान डाक्टरों के काम और समर्पण की सराहना की। साथ ही शाह ने उन्हें सुरक्षा का पूरा भरोसा दिलाया। गृह मंत्री ने उनसे अपील की कि वे अपना प्रस्तावित विरोध भी न करें क्योंकि सरकार पूरी तरह उनके साथ है।

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी शामिल रहे। अब आईएमए ने फिलहाल अपना ”व्हाइट अलर्ट” वापस ले लिया है, जिसमें उन्होंने आज रात ९ बजे देश भर के चिकित्सकों और चिकित्सा स्टाफ को मोमबत्ती जलाने को कहा था और इसे व्हाइट अलर्ट की संज्ञा दी थी। आईएमए ने इसे ”ब्लैक डे” के रूप में मानाने के बात कही थी और इसे ”व्हाइट अलर्ट” की संज्ञा दी थी।

गौरतलब है कि लॉक डाउन के दौरान देश में कई जगह डॉक्टरों और चिकित्सा स्टाफ पर हमले की घटनाएं हुई हैं। राज्य सरकारों ने इसपर कार्रवाई तो की ही लेकिन फिर भी घटनाएं हो रही थीं। अब गृह मंत्री ने डॉक्टरों को भरोसा दिलाया है कि सरकार उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक है।