स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले का खतरा; पतंगों, बैसाखियों पर भी रहेगी नजर

खुफिया एजेंसियों ने स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों की तरफ से ड्रोन भारत में पहुंचे हैं। इन इनपुट्स के बाद सुरक्षा और चाक चौबंद कर दी गयी है।

बता दें देश इस साल आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। इसके लिए व्यापक तैयारियां की गईं हैं। हालांकि, हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन अपने हरकतों से बाज नहीं आ रहे और हमले की फिराक में हैं।

इस खास दिवस पर खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमले का हाई अलर्ट जारी किया है। आईबी ने कहा है कि पाकिस्तान बॉर्डर के रास्ते पंजाब से होते हुए ड्रोन के जरिए कई आईईडी भारत के अलग-अलग शहरों में पहुंचे हैं।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक हाल में पंजाब और अन्य राज्यों में पकड़े गए आतंकियों ने बताया है कि ड्रोन के जरिये बड़ी संख्या में आईईडी भारत भेजे गए हैं। ड्रोन के जरिए हथियार, जिसमें एके-47 शामिल हैं, भारत में कुछ जगह भेजे गए हैं। लोन वुल्फ अटैक के इनपुट्स भी सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को दिए हैं। खासकर भीड़ में हमला होने की आशंका जताई गयी है।

इसके अलावा इंटेलीजेन्स ब्यूरो ने पतंगों के जरिए हमले की आशंका भी जताई है। लिहाजा कड़ी स्क्रीनिंग के निर्देश जारी किये गए हैं। लाल किले के आस-पास पतंगों को बैन कर दिया गया है और कड़ी नजर रखने के निर्देश जारी किये गए हैं। साथ ही बैसाखी को भी शक के दायरे में रखा गया है।