अलीगढ़ बालिका मर्डर के आरोपियों पर लगेगा ‘रासुका’

देश भर में गुस्सा, प्रियंका-राहुल ने घटना पर क्षोभ जताया

उत्तर प्रदेश के अलीगढ में चंद रूपये के लिए एक मासूम की बर्बर हत्या कर दी गयी। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दोनों पर रासुका (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) लगाने की बात कही गयी है। पूरे देश में इस घटना से गुस्सा फ़ैल गया है। आरोप है कि बालिका के हाथों पैट तेज़ाब डाला गया और हत्या करते हुए उससे बर्बरता बरती गयी।
घटना यूपी के अलीगढ़ के कस्बा टप्पल की है। चंद रुपये के लेन-देन के विवाद में मासूम बच्ची की हत्या कर दी गयी। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और दोनों पर ”रासुका” लगाया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक बालिका के पिता घटना के खुलासे से संतुष्ट नहीं है।
कस्बा टप्पल के मोहल्ला कानूनगोयान निवासी बनवारीलाल शर्मा की ढाई साल की बेटी ट्विंकल ३० मई को घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई थी। पुलिस के मुताबिक रविवार को उसका शव कूड़े के ढेर पर पड़ा मिला। इसको लेकर परिजन और  ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने शव को थाने के सामने रखकर हंगामा किया। पीड़ित पिता बनवारीलाल ने पड़ोस में रहने वाले जाहिद पर बच्ची को अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया था।
सोशल मीडिया पर मासूम ट्विंकल की हत्या का मामला छाया हुआ है और देश भर  गुस्सा है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा – ”अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना पर अफ़सोस जताते हुए ट्वीट किया है।
एसएसपी आकाश कुलहरि ने घटना की जांच के लिए बनाई टीम ने छानबीन में पाया कि जाहिद और असलम के नाम सामने आये। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि जाहिद का बच्ची के दादा कन्हैयालाल और चाचा कपिल से १० हजार रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद ३० मई को जाहिद बिस्कुट का लालच देकर बच्ची को अपने साथ ले गया। इसके बाद उसने अपने दोस्त असलम के साथ मिलकर दुपट्टे से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी। दोनों अब जेल में हैं।

इसे लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट –
@priyankagandhi
The brutal murder in Aligarh is yet another inhuman, unspeakable crime against an innocent child. I cannot even begin to imagine the pain her parents must feel. What has become of us?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना पर ट्वीट किया –
@RahulGandhi
The horrific murder of a little girl in Aligarh, UP has shocked and disturbed me. How can any human being treat a child with such brutality? This terrible crime must not go unpunished. The UP police must act swiftly to bring the killers to justice.