अलग राज्य की मांग कर केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल में अलगाववाद को उकसा रही: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र में सत्ता में बैठी भाजपा एक अलग राज्य की मांग उठाकर पश्चिम बंगाल में अलगाववाद को उकसाने की कोशिश कर रही है। तृणमूल नेता ने हालांकि कहा कि वह कभी भी बंगाल के विभाजन की अनुमति नहीं देंगी।

बनर्जी ने साथ ही जनता से आग्रह किया है कि उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज हो, अन्यथा उन्हें राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के नाम पर डिटेंशन कैंप (हिरासत शिविरों) में भेज दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा – ‘वोटर लिस्ट में अपडेट और करेक्शन का काम चल रहा है। यह प्रक्रिया 5 दिसंबर तक चलेगी। मैं सभी लोगों से आग्रह करती हूं कि वोटर लिस्ट में आपका नाम हो, वरना आपको एनआरसी का नाम लेकर डिटेंशन कैंप में भेज दिया जाएगा।’

ममता ने कहा कि कभी-कभी लोगों को कहा जाता है कि वे भारतीय नागरिक नहीं हैं, लेकिन अगर वे नहीं हैं, तो उन्होंने वोट कैसे दिया? ममता ने कहा – ‘आप हमारे वोटों के कारण पीएम बने और आज आप कह रहे हैं कि आप हमें नागरिकता अधिकार प्रदान करेंगे इसका क्या मतलब है? क्या आप हमारा अपमान नहीं कर रहे हैं?’

याद रहे पहले भी ममता बनर्जी इस बात पर जोर दे चुकी हैं कि वह पश्चिम बंगाल में सीएए को कभी लागू नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा था कि भाजपा आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों पर नजर रखते हुए सीएए और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर बयानबाजी कर रही है।