अरुणाचल की जेल से दो कैदी उग्रवादी कांस्टेबल की हत्या करने के बाद फरार

एक बड़ी घटना में अरुणाचल प्रदेश में दो उग्रवादी सुरक्षाकर्मी की हत्या कर फरार हो गए हैं। जेल के विशेष प्रकोष्ठ में कैद दो उग्रवादियों ने कांस्टेबल से सर्विस राइफल छीन ली और उसे  फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक यह घटना रविवार शाम करीब पांच बजे की है जब अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले की खोंसा जेल से दो उग्रवादी सुरक्षाकर्मी की हत्या कर फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक आतंकी निकी सुमी के नेतृत्व वाले एनएससीएन (के) गुट के हैं। दोनों ने ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी की हत्या कर दी।

अरुणाचल प्रदेश पुलिस के मुताबिक जेल के विशेष प्रकोष्ठ में कैद दो उग्रवादी रोक्सेन होमचा लोवांग और तिप्तु कितनिया ने कांस्टेबल वांगन्याम बोसई से सर्विस राइफल छीन ली। उन्होंने बोसई पर गोली चलाई और जेल से भाग गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक गोली कांस्टेबल के पेट में लगी थी और उसे असम के डिब्रूगढ़ जिले में अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। कितनिया चांगलांग जिले में खारसांग का निवासी है जो कि विचाराधीन कैदी था। तिरप जिले में बोरदुरिया का निवासी लोवांग हत्या के मामले में सजा काट रहा था।

पुलिस के मुताबिक फरार उग्रवादियों की धर पकड़ के लिए अभियान जारी है। इस बीच ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जा रही है। फिलहाल फरार उग्रवादियों का कोई पता नहीं चल पाया है।