अब घर बैठे मिलेगी शराब

दिल्ली सरकार लाने वाली है पैगाम, जिससे लोग घर बैठे लगा सकेंगे जाम, इसी कड़ी में आबकारी नीति के तहत दिल्ली सरकार इस मसौदा की रूपरेखा तैयार कर रही है। ताकि लोगों को घर बैठे क्वालिटी वाली शराब मिल सकें।
सरकार का मानना है कि शराब की तस्करी और नकली शराब को रोकने के लिये सरकार होम डिलीवरी करेगी। होम डिलीवरी से सरकार के साथ-साथ शराब पीने वालों को लाभ मिलेगा। उनको घरों बैठे शुद्ध शराब मिलेगी। नकली शराब के सेवन से बचेगें और ब्लैक में शराब नहीं लेनी होगी । साथ ही शराब की दुकानों के बाहर लम्बी-लम्बी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा।

बताते चलें जब दिल्ली में कोरोना के चलते तमाम पाबंदियां लगी थी तब दिल्ली सरकार ने शराब की दुकानों को खोला था। ताकि सरकार को राजस्व मिलता रहे।दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री व कांग्रेस के नेता अमरीश सिंह का कहना है कि सरकार कुछ कर सकें न कर सकें लेकिन इतना जरूर है कि सरकार घर  बैठे शराब को पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास रत है। इससे सरकार की मंशा का मालूम होता है कि सरकार किस दिशा में बढ़ रही है।
जबकि दिल्ली के लोगों का कहना है कि सरकार अपनी मनमर्जी इस कदर कर ही है कि दिल्ली की गलियों में शराब की दुकान खोल दी है। जिससे गलियों में शराबियों का जमावड़ा  जहां -तहां लगा रहता है।आये दिन शराब पीने वाले हुडदंग मचाते रहते है। लोगों को काफी परेशानी होती है। अब तो शराब सरकार खुद शराब पीने वालों को प्रोत्साहन दे रही है। सरकार शराबियों को घर बैठे शराब मुहैया कराएंगी।जिससे अब घरों में किलकिल मचेगा।
जानकार का कहना है कि दिल्ली सरकार आबकारी नीति के तहत जो भी शराब को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। उससे सरकार का राजस्व तो बढ़ेगा लेकिन घरों में माहौल भी बिगड़ेगा।