अनलाँक के बाद बाजारों में लौटी रौनक, व्यापारियों में खुशी

राजधानी दिल्ली के बाजारों भले ही रौनक लोटने लगी हो पर, लोगों में और व्यापारियों में अभी भी इस बात का डर है कि कोरोना का संक्रमण फिर से कोहराम ना मचा दे। बता दें कि 14 जून से दिल्ली के बाजारों को अनलाँक किया गया है। जिससे व्यापारियों में खुशी का माहौल है।

तहलका संवाददाता को व्यापारी पदम सिंह ने बताया कि कोरोना का कहर कम हुआ है। लेकिन कोरोना गया नहीं है। ऐसे में हमें व्यापार करते समय इस बात की सावधानी रखनी चाहिये ताकि, व्यापारी के साथ ग्राहक भी कोरोना जैसे संक्रमण से बच सकें। सरोजनी नगर मार्केट के अध्यक्ष अशोक रंधावा का कहना है कि कोरोना को काबू पाने के लिये हम सब को जागरूकता के साथ सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा पर, साथ ही सरकार का दायित्व बनता है कि वो भी लोगों को लोगों मास्क और सेनेटाइज आदि वितरित करें।

दिल्ली के सदर बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश यादव का कहना है कि जब से दिल्ली में बाजार खुले है। तब से व्यापारियों और आम लोगों में खुशी है। कि कोरोना का कहर कम हुआ है। उनका कहना कि रूका हुआ व्यापार तो धीरे-धीरे चलने लगा है। जिससे आर्थिक व्यवस्था पटरी पर आयेगी। ऐसे में उनका सरकार से कहना है कि सरकार बुनियादी तौर पर ग्राहकों और व्यापारियों के बीच एक राहत के तौर पर सोशल डिस्टेसिंग के नाम पर दिल्ली पुलिस या सरकारी अधिकारियों द्वारा तंग करने वालों को रोके ताकि व्यापार धड़ल्ले से चल सकें। उनका कहना है कि कोरोना के मामले कम होने से आशा की किरण जागी है कि आने वाले दिनों में व्यापार सही चलेगा।