अनंतनाग हुर्रियत अध्यक्ष मीर की हत्या

दो साल बाद पिछले महीने ही हुए थे जेल से रिहा

दक्षिण कश्मीर में मंगलवार को आतंकियों ने हुर्रियत (गिलानी) के नेता हाफिजुल्लाह मीर की हत्या कर दी है। मीर अनंतनाग जिला के तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष थे। वे पिछले महीने ही जेल से रिहा हुए थे।
रिपोर्ट्स के मुताबिक मीर हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी के बहुत नजदीक माने जाते थे।  हाफिज उल्लाह की मौत के पीछे आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का हाथ बताया जा रहा है।  इस संगठन का सरगना जाकिर मूसा है जिसके बारे में माना जाता है कि वह हुर्रियत (गिलानी)  से  मतभेद रखता है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ अज्ञात हथियारबंद लोग हाफिजुल्लाह मीर के अचबल स्थित घर में जबरन घुसे और उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इस फाइरिंग में मेरे की मौत हो गयी और कुछ लोग घायल हो गए जिनमें एक महिला (सम्भवता उनकी पत्नी) भी शामिल हैं। हालाँकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। उनका स्प्ताल में इलाज चल रहा है।
गोलीबारी में मीर गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें अस्पताल पहुँचाया गया। हालाँकि डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गौरतलब है कि पिछले महीने ही मीर को जेल से छोड़ा गया था। वे दो साल से जेल में थे। फिलहाल पुलिस हमलावरों की तलाश और पहचान की कोशिश कर रही है।