अनंतनाग में आतंकी हमले के शहीदों को श्रीनगर में श्रद्धांजलि

जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार के आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को गुरूवार को श्रीनगर में श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।याद रहे अनंतनाग में बाइक पर सवार दो नकाबपोश आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस बल के जवानों पर अंधाधुंध फायरिंग कर इन जवानों को  था।
इस हमले की जिम्‍मेदारी अल-उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने ली है। सीआरपीएफ के डीजी गुरूवार दोपहर बाद गृह मंत्रालय पहुंचकर इस हमले के बारे में पूरी जानकारी गृह मंत्री अमित शाह को देंगे। आतंकी हमले में शहीद हुए ११६  बटालियन के पांच जवानों को भी आज अंतिम विदाई दी जाएगी।
दोपहर बाद शहीदों के पार्थिव शरीरों को उनके पैतृक गांव पहुंचाया जाएगा। असम के रहने वाले शहीद एएसआई निरोद शर्मा निरोद के पार्थिव शरीर को दिल्ली से गुवाहाटी ले जाया जाएगा। जहां पर सड़क के रास्ते शहर से उनके गांव नलबारी लिया जाएगा। हरियाणा के झज्जर के रहने वाले शहीद एएसआई रमेश कुमार की पार्थिव देह को श्रीनगर से दिल्ली लाया जाएगा। इसके बाद यहां से उनके गांव रवाना किया जाएगा।
उधर एमपी के देवास के रहने वाले शहीद कॉन्स्टेबल संदीप यादव के पार्थिव शरीर को पहले दिल्ली लाया जाएगा और बाद में मध्य प्रदेश ले जाया जाएगा जहां राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।
यूपी के शामली के शहीद कॉन्स्टेबल सतेंद्र कुमार के पार्थिव शरीर को पहले दिल्ली लाया जाएगा और फिर शामली के लिए रवाना कर दिया जाएगा। यूपी के ही गाजीपुर से ताल्लुक रखने वाले शहीद कॉन्स्टेबल महेश कुमार कुशवाहा के पार्थिव शरीर को शाम छह बजे उनके गांव पहुंचाया जाएगा।