अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे अशोक गहलोत, शशि थरूर और दिग्विजय सिंह ने की मुलाकात

कांग्रेस के आगामी अध्यक्ष पद के चुनाव से पहले पार्टी के दिग्गज नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बुधवार को नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में अपना नामांकन पत्र लेने पहुंचे।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन लेने आया हूं और संभवत: कल भरूंगा। साथ ही उन्होंने गुरुवार को पार्टी सांसद शशि थरूर से भी मुलाकात की हैं।

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मुलाकात की तस्वीर ट्वीट की हैं। और उन्होंने लिखा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं। हम दोनों इस बात पर सहमत थे कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंदी नहीं है, बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला हैं। और हम दोनों बस इतना चाहते है कि कोई भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी।“

आपको बता दें, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की और उनका नाम इस पद के लिए सबसे आगे चल रहा था किंतु गहलोत ने आज चुनाव लड़ने से साफ इनकार कर दिया हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में दो दिन पहले जो कुछ भी हुआ उसके लिए मैंने सोनिया गांधी से माफी मांगी हैं। मैं राजस्थान का मुख्यमंत्री हूं इसलिए अपनी नैतिकता के आधार पर माफी मांगी हैं हालांकि राजस्थान में जो कुछ भी हुआ उसमें मेरा कोई हाथ नहीं हैं।