‘अच्छे दिन’ बहुत देख लिए, अब‘सच्चे दिन’ देखना चाहते हैं : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को विपक्षी नेताओं से मुलाकात की। इसस पहले मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा फोन पहले ही टैप किया जा चुका है। अगर अभिषेक बनर्जी का फोन टैप हो रहा है और मैं उनसे बात करती हूं तो अपने आप ही मेरा फोन भी टैप हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पेगासस ने सभी की जान को खतरे में डाल दिया है। बनर्जी ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि हमने ‘अच्छे दिन’ बहुत देख लिए, अब हम ‘सच्चे दिन’ देखना चाहते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि जीडीपी का मतलब अब गैस-डीजल-पेट्रोल हो गया है। सरकार जनता की जेब से पैसा ले रही है, लेकिन इसके पास कोरोना वायरस के टीके उपलब्ध कराने के लिए पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि अब पूरे देश में खेला होगा। यह एक हमेशा चलती रहने वाली प्रक्रिया है…जब 2024 का आम चुनाव मोदी बनाम देश होगा।

मोदी सरकार की लोकप्रियता पर सवाल उठाते हुए टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, नरेंद्र मोदी 2019 में लोकप्रिय हुआ करते थे, उन्होंने (कोरोना से) मरने वालों की संख्या का रिकॉर्ड नहीं रखा है। अंतिम संस्कार नहीं होने दिए गए और शवों को गंगा नदी में फेंक दिया गया। जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है वह इसे कभी नहीं भूलेंगे और न ही माफ करेंगे।

विपक्ष का चेहरा होने के सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कोई राजनीतिक भविष्यवक्ता नहीं हूं, यह इस पर निर्भर करता है कि स्थिति कैसी है। इस बीच, ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्षत सोनिया गांधी से भी मुलाकात की। कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से दोनों नेताओं की फोटो भी शेयर की गई। ममता ने कहा कि संसद सत्र पूरा होने के बाद विपक्षी दलों को जरूर मुलाकात करते रहना चाहिए।