अग्निपथ, राहुल से ईडी की पूछताछ पर आज राष्ट्रपति से मिलेगी कांग्रेस

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना, जिसके खिलाफ देश भर के युवा सड़कों पर हैं, को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि पार्टी नेता आज जंतर-मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे और शाम 5 बजे राष्ट्रपति से मिलकर मांग करेंगे कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए। इसके अलावा पार्टी ईडी की राहुल गांधी से पूछताछ को लेकर भी राष्ट्रपति से बात करेगी, जिन्हें आज फिर ईडी के सामने पेश होना है।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस योजना पर पहले युवाओं के बीच और संसद में चर्चा की जानी चाहिए, लेकिन उससे पहले इसे वापस लिया जाना चाहिए। इसके अलावा राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ और कांग्रेस के हल्लाबोल को लेकर अजय माकन ने आरोप लगाया कि कांग्रेस मुख्यालय को छावनी में बदल दिया गया है।

माकन ने कहा – ‘मैं एक राष्ट्रीय पार्टी का महासचिव हूं और मुझे चार जगह अनुरोध कर गाड़ी से उतरकर आना पड़ा। विपक्षी पार्टी के दफ्तर को यूं घेरना अनुचित है। क्या देश में लोकतंत्र जिंदा है ?’

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि सीबीआई और ईडी की कार्रवाई एक सौंदर्य क्रीम की तरह है। उन्होंने कहा -‘जिन पर चार्ज लगे हों, उनमें से जो भाजपा में चले जाते हैं, उनके ऊपर ये क्रीम लगा कर छोड़ देती है। हम अग्निपथ और राहुल गांधी को तंग करने दोनों मुद्दों पर शाम को राष्ट्रपति से भी मिलेंगे। हम राष्ट्रपति को यह भी बताएंगे कि कैसे हमारे सांसद को परेशान किया गया और ईडी का कैसे दुरुपयोग किया जा रहा है।’

माकन ने आरोप लगाया कि नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी की ईडी जांच के विरोध में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद एस जोथिमणि की कथित तौर पर पिटाई कर दी।’ याद रहे राहुल गांधी को आज एक बार फिर ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश होना है। अब तक तीन दिन में राहुल गांधी से 30 घंटे की पूछताछ हुई है।