अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका का स्मृति ईरानी, दो अन्य के खिलाफ महिला आयोग का सदस्य बनाने के लिए 25 लाख रुपये मांगने का आरोप, मामला दर्ज किया    

भारत की अंतर्राष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने महिला आयोग का सदस्य बनाने के नाम पर 25 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और दो  अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस कथित मामले की शिकायत एमपी-एमएलए कोर्ट में दायर की गयी है जिसने सुनवाई के लिए 2 जनवरी, 2021 की तारीख निश्चित की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्मृति ईरानी के अलावा जिन अन्य दो लोगों के नाम इस कथित मामले में शामिल हैं उनमें से एक ईरानी के सहायक विजय गुप्ता और दूसरे डॉक्टर रजनीश सिंह हैं। बता दें 23 नवंबर को अमेठी जिले के मुसाफिरखाना थाना में वर्तिका सिंह और कमल किशोर (नाम पता अज्ञात) के खिलाफ विजय कुमार गुप्‍ता ने एक मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें आरोप लगाया है कि ‘आयुष राज्‍य मंत्री, भारत सरकार को रायबरेली में अस्‍पताल के निर्माण के लिए संदर्भित पत्र की प्रतापगढ़ जिले के रामचंद्रपुर निवासी केपी सिंह‍ की पुत्री वर्तिका सिंह कूट-रचना कर (विषय वस्तु बदल कर) मेरे खिलाफ निराधार आरोप लगाकर मानसिक रूप से परेशान कर रही हैं।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की रहने वाली अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज वर्तिका का आरोप है कि स्मृति ईरानी की शह पर उनके करीबियों ने कथित तौर पर केंद्रीय महिला आयोग के सदस्य पद का फर्जी लेटर जारी कर किया। आरोप के मुताबिक पहले बड़ी-बड़ी बातें कर अंतरार्ष्ट्रीय शूटर को गुमराह किया गया, फिर पद पर बिठाने का एक करोड़ रेट बताकर वर्तिका की अच्छी प्रोफाइल होने की बात कहकर 25 लाख रुपये की डिमांड हुई।

वर्तिका के आरोप के मुताबिक स्मृति ईरानी के करीबी ने उनसे (वर्तिका) से सोशल साइट पर अश्लील बातें की। लूज-टॉक और रुपयों की डिमांड की बात का विरोध कर वर्तिका ने भ्रष्टाचार का खेल उजागर कर देने की चेतावनी दी। इससे बौखला कर स्मृति ईरानी के करीबी और सह आरोपी विजय गुप्ता ने मुसाफिरखाना थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया।

इस बीच वर्तिका ने कहा है कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा की छवि को बदनाम करने वाले आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराकर निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही की मंशा को लेकर एमपी-एमएलए कोर्ट में परिवाद किया है। मामले की सुनवाई 2 जनवरी को होगी।