अंडर-17 महिला फुटबॉल विश्व कप अब अगले साल

वैश्विक महामारी कोरोना के कारण भारत में इस साल होने वाले महिला अंडर-17 फुटबॉल विश्व कप पहले ही टाल दिया गया था। फीफा ने मंगलवार को इसका ऐलान किया कि विश्व कप का आयोजन 17 फरवरी से 7 मार्च 2021 तक किया जाएगा।
विश्व फुटबॉल की सर्वोच्च संस्था फीफा ने महामारी से पैदा हुई परिस्थितियों का गहन मूल्यांकन करने के बाद मंगलवार को यह फैसला किया।  पहले इस टूर्नामेंट का आयोजन इसी साल दो से 21 नवंबर के बीच कराने की योजना थी, लेकिन पूरी दुनिया में फैले वायरस के चलते उसे भी आगे बढ़ा दिया गया।
फीफा ने घोषणा की कि टूर्नामेंट के मूल पात्रता मानदंड बने रहेंगे और इस तरह से उसने एक जनवरी 2003 या उसके बाद और 31 दिसंबर 2005 या उससे पहले जन्में खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने की छूट दी थी। इस प्रतियोगिता में 16 टीमें भाग लेंगी और इसका आयोजन पांच स्थलों पर किया जाएगा।
बता दें कि फीफा (इंटरेनशनल फेडरेशन ऑफ असोसिएशन फुटबॉल) ने चार अप्रैल को इस साल नवंबर में भारत में होने वाले अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को स्थगित करने का एलान किया था। इसके बाद तय समय के मुताबिक, यह टूर्नामेंट इस साल 2 नवंबर से 21 नवंबर के बीच खेला जाना था।
कोरोना वायरस महामारी का कहर देश और दुनिया में लगातार जारी है। दुनियाभर में कोरोना की वजह से अबतक 2.9 लाख से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में कोरोना के 67152 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2206 लोगों की मौत हो चुकी है।