अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना संक्रमण से मौत!

जेल में बंद और एम्स में इलाज करा रहा अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते शुक्रवार को मौत की खबर है। हालांकि दिल्ली पुलिस और एम्स प्रशासन ने मौत की पुष्टि नहीं की है। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अपराधी को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। तिहाड़ जेल में अब तक कई कैदी और स्टाफ संक्रमित पाए जा चुके हैं। छोटा राजन भी तिहाड़ में ही बंद था। इससे पहले पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की भी कोरोना संक्रमण के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

अंडरवर्ल्ड डॉन की 26 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कई दिनों तक उसकी हालत स्थिर बनी हुई थी, लेकिन शुक्रवार को उसने दम तोड़ दिया। डॉन को मुंबई के सीनियर पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या में दोषी करार देते हुए आजीवन कैद की सजा सुनाई गई थी। हालांकि पिछले दिनों उसे हनीफ कड़ावाला की हत्या के केस में विशेष सीबीआई कोर्ट ने बरी कर दिया था।

मुंबई में 1993 में हुए सीरियल धमाकों में भी छोटा राजन आरोपी था। छोटा राजन का असली नाम राजेंद्र निकालजे था। 2015 में उसे इंडोनेशिया से भारत प्रत्यर्पित कर लाया गया था। तिहाड़ जेल के एक अधिकारी ने 26 अप्रैल को एक केस की सुनवाई के दौरान बताया था कि छोटा राजन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर पेशी के लिए नहीं लाया जा सकता। इसकी वजह यह है कि उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

61 वर्षीय गैंगस्‍टर के खिलाफ मुंबई में हत्या के कई मामलों समेत कम से कम 70 आपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या के प्रयास के अलावा फिरौती तक के मामले शामिल हैं। ये सभी मामले सीबीआई की स्‍पेशल कोर्ट को ट्रांसफर किए गए थे।