हिमाचल में बस हादसा, ९ की मौत

0
363
हिमाचल के सिरमौर जिले में नाहन-रेणुका मार्ग पर एक निजी बस के नदी में गिरने से ९ लोगों की  मौत हो गई है। इस हादसे में ४३ के करीब लोग घायल हुए हैं।
राजधानी शिमला पहुँची रिपोर्ट्स के मुताबिक मरने वालों में ४ महिलाएं और ५ पुरुष हैं। हादसे का शिकार बस निजी बस थी जिसका नाम मीनू कोच बताया गया है। यह बस रेणुका से नाहन की ओर जा  रही थी कि नाहन-रेणुका मार्ग पर जलाल पुल पर रेलिंग तोड़ती हुई नदी में जा गिरी। सूचना मिलते ही प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। बस में ५० से अधिक लोग सवार थे।
घायलों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल, नाहन में भर्ती किया गया है। बस हादसे के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है। एएसपी विरेंद्र ठाकुर ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि ९ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि ४३ घायल हैं। कुछ घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। प्रशासन ने मृतक व्यक्तियों की पहचान होने पर उनके परिजनों को मौके पर २०-२० हजार की फौरी राहत प्रदान की है।
सिरमौर के उपयुक्त ललित जैन ने बताया कि दुर्घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर आदित्य नेगी, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा, तहसीलदार ददाहू देवी सिंह कौशल के नेतृत्व में स्वास्थ्य और पुलिस दल की टीम को मौके के लिए रवाना किया गया।
एक और हादसा
हिमाचल के सोलन जिले में क्यारी नाला नज़दीक साधुपल में बस गिरने से २१ लोग घायल हो गए हैं। सभी को उपचार के लिये जुन्गा और शिमला भेज गया है।