हिमाचल पहुँची #मीटू की आंच

मुख्यमंत्री के अफसर पर भाजपा नेता के 'उत्पीड़न' आरोप

0
372
पहाड़ी सूबे हिमाचल में #मीटू का पहला मामला सामने आया है। भाजपा की एक नेता ने मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात एक औहदेदार पर आरोप लगाया है कि उसने कथित तौर पर उन्हें उत्पीड़ित किया है और उनका झूठा वीडियो उनके पति को दिखाया है।
इन भाजपा नेता की इस आरोप वाली ई-मेल प्रदेश भर में बायरल होने से भाजपा के सामने संकट के स्थिति बन गयी है। यह महिला भाजपा नेता कुल्लू जिले की बताई जा रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा महिला मोर्चा की इस नेता ने मुख्यमंत्री के दफ्तर (सीएमओ) में तैनात एक औहदेदार के खिलाफ उत्पीडन की शिकायत पार्टी के राज्य संगठन मंत्री को ई-मेल से भेजी है। महिला के आरोप के मुताबिक इस ओहदेदार ने पार्टी की एक बैठक में उनके पति को झूठा वीडियो दिखाकर लांछन लगाया। यह घटना इसी साल जुलाई की है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला के पति ने उनसे वीडियो की बात शेयर की तो वे हक्की-बक्की रह गईं। दिलचस्प यह है कि महिला के पति भी भाजपा के नेता हैं। महिला नेता के मुताबिक उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत पार्टी के संगठन मंत्री से के। हालाँकि महिला का आरोप है कि उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। महिला का तो आरोप है कि उल्टे भाजपा के बड़े नेताओं ने उनपर दबाव बनाया कि वे पुलिस में शिकायत लेकर न जाएँ।
अब इन महिला नेता की शिकायत वाली ई-मेल आम पब्लिक में बायरल हो गयी है। महिला नेता ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री कार्यालय में औहदेदार के उनका फ़र्ज़ी वीडियो दिखने से उनकी बहुत बेईज्जती हुए है लिहाजा उसपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ”तहलका” ने दो बड़े भाजपा नेताओं से इस बारे में बात करनी चाही लेकिन उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया।