हमारी सरकार बनी तो युवाओं को रोजगार : राहुल

0
264
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को दो चुनावी रैलियों को सम्वोधित किया। कांकेर और राजनांदगांव की इन रैलियों में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर सीधा हमला बोला। कहा कि मोदी राफेल पर चुप हैं, नोटबंदी पर चुप हैं क्योंकि वे इन मुद्दों पर जवाब देने की स्थिति में नहीं हैं।
राहुल ने इलाके में रोड रैली भी की और इसमें पार्टी कार्यकर्ताओं ने काफी उत्साह दिखाया। राहुल ने लोगों को भरोसा दिलाया कि जान कांग्रेस की सरकार आएगी युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। हमारे सीएम आपके पास आएंगे और आपकी समस्याएं जानेंगे। राहुल ने नोटबंदी को लेकर सीधे पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया। उन्होंने रैली में उपस्थित लोगों से कहा कि नोटबंदी के दौरान आप सभी बैंकों की लाइन में खड़े थे और आपके पैसे को लेकर १५ से २० उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया गया। नीरव मोदी, विजय माल्या, ललित मोदी और मेहुल चोकसी को पैसा देकर भगा दिया गया”।
अपने भाषण में कांग्रेस अध्यक्ष ने रमन सिंह के शासन में भ्रष्टाचार का जिक्र भी किया और आरोप लगाया कि राज्य में ५००० करोड़ रुपये का चिटफंड घोटाला हुआ। ”गरीब लोगों का पैसा लेकर कंपनियां भाग गईं। इसकी कोई जांच नहीं हुई। इस मामले जे जुड़े ६० लोगों की मौत हो चुकी है”। राहुल ने सवाल किया कि ये कंपनियां किसने बनाई? फिर खुद ही जवाब दिया – ”रमन सिंह के मित्रों ने बनाई”।
राहुल ने रैली में राफेल डील का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाया। कहा कि रफेल की खरीद में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। ” मोदी ने अनिल अंबानी की कंपनी को फायदा देने के लिए राफेल विमान का कॉन्ट्रैक्ट दिया। उनकी कंपनी ने कभी विमान नहीं बनाया। मोदी ने ऐसा अनिल अंबानी को ३० हजार करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाया।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव से पहले मोदी भ्रष्टाचार और युवाओं को रोजगार की बात करते थे।   ”अब कहते हैं कि झाड़ू लगाओ, सफाई करो। पीएम मोदी अब नोटबंदी पर नहीं बोलते। अगर प्रधानमंत्री नोटबंदी पर बोलेंगे, तो लोग उन्हें मंच से भगा देंगे।” राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी  अपने चंद बिजनेसमैन मित्रों का तीन लाख करोड़ से अधिक का कर्ज माफ किया, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं किया गया।