सोनिया गांधी से मिले तीन केंद्रीय मंत्री

संसद सत्र शुरू होने से पहले सरकार की विपक्ष से तालमेल की कवायद

0
658

दस दिन बाद शुरू हो रहे संसद के सत्र से पहले मोदी सरकार के तीन मंत्री शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके निवास पर मिले। उनके बीच करीब १५ मिनट तक चर्चा हुई।

सोनिया से मिलने गए मंत्रियों में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कृषि और किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर थे। समझा जा रहा है इन मंत्रियों ने १७ जून से शुरू होने वाले संसद के सत्र पर चर्चा की। यह सत्र १७वीं लोकसभा का पहला सत्र होगा और २६ जुलाई तक चलेगा।

इस सत्र के दौरान ५ जुलाई को बजट पेश होना है। इन मंत्रियों का सोनिया गांधी के आवास पर जाना सत्र के दौरान विपक्ष से तालमेल बैठाने की सरकार की कवायद का हिस्सा है। सम्भावना है कि मोदी सरकार इसी सत्र में तीन तलाक बिल ला सकती है।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी इससे पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और लोकसभा में द्रमुक के नेता टीआर बालू से भी मुलाकात कर चुके हैं।

सरकार बजट पेश करने के अलावा तीन तलाक पर प्रतिबंध समेत १० नए अध्यादेशों को कानून में बदलने की योजना बना रही है। पहले दो दिन नए सांसद शपथ ग्रहण करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव १९ जून को होगा। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को २० जून को संबोधित करेंगे।