सुप्रीम कोर्ट आदेश ‘संविधान की जीत’ : ममता

सीबीआई बनाम पुलिस : केंद्रीय मंत्री प्रसाद बोले 'सीबीआई की नैतिक जीत'

0
484

कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से सीबीआई पूछताछ से जुड़े विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के मंगलवार के फैसले को ममता बनर्जी ने ”नैतिक और संविधान की जीत” बताया है। उधर केंद्र सरकार में मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ”सीबीआई के लिए नैतिक जीत” बताया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अपने आदेश में कहा है कि कमिश्नर राजीव कुमार की कोई गिरफ्तारी नहीं होगी और न ही उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार से कहा है कि शिलांग में सीबीआई के सामने पेश हों और सभी सबूत उन्हें सौंपे और चिटफंड मामले की जांच में सहयोग करें।

कोलकाता में धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ममता बनर्जी ने कहा – ”देश में कोई बिग बॉस नहीं है। यहां केवल जनता ही बिग बॉस है। केवल लोकतंत्र ही इस देश का बड़ा मालिक है। यह मेरी जीत नहीं, यह संविधान की जीत है, यह भारत की जीत है।”

उनसे जब गठबंधन की तरफ से पीएम कौन होगा का सवाल पूछा गया तो ममता ने कहा -”देश का हर नागरिक पीएम है। कोइ भी नागरिक पीएम बनने का अधिकार रखता है।”

उधर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कहा – ”’सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कर दिया है कि राजीव कुमार को कोलकाता में नहीं, बल्कि शिलांग में अदालत में पेश होना होगा। कुछ लोग इसे जीत बता रहे हैं। हम क्या कह सकते हैं। सवाल यह है कि राजीव कुमार तीन साल से आगे क्यों नहीं आ रहे हैं? लेकिन अब तक पूछताछ से बचते रहे पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के सामने पेश होना होगा। सुप्रीम कोर्ट का फैसला सीबीआई की बड़ी नैतिक जीत है।”