सुकमा इलाके में सीआरपीएफ जवान ने 7 साथियों को गोली मारी, 4 जवानों की मौत

छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित सुकमा क्षेत्र में सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान ने गोलियां बरसाकर अपने ही 4 साथियों की जान ले ली। हादसे में 3 जवान घायल हुए  हैं जिनका इलाज किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक घटना आधी रात करीब साढ़े तीन बजे की है। सीआरपीएफ के जवान, जिसकी तैनाती सुकमा के मरइगुड़ा थाना इलाके में है, ने अचानक गोलियां चलानी शुरू कर दीं। घटना का कारण कोई विवाद बताया गया है। घटना में 4 जवानों की मौत हो गयी जबकि 3 घायल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक के नक्सली क्षेत्र में तैनात सुकमा में सीआरपीएफ जवान ने अपने ही साथियों पर गोलियां चला दी, जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई और 3 घायल हो गए। घटना रात करीब साढ़े तीन बजे के आसपास की है जब सुकमा जिले के मरइगुड़ा थाना इलाके के लिगम पल्ली सीआरपीएफ 50 बटालियन शिविर में एक जवान ने  चलानी शुरू कर दीं। घटना का कारण इन लोगों के बीच कोई विवाद बताया गया है।

साथियों पर गोलियां चलाने वाले जवान का नाम रितेश रंजन बताया गया है। उसकी रात की ड्यूटी थी, जब यह घटना हुई। घटनास्थल पर गोलीबारी से हड़कंप मच गया लेकिन जब तक कोई बीचबचाव करता, खून खराबा हो चुका था। बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने मीडिया के लोगों को जो जानकारी दी उसके मुताबिक सुकमा जिले के लिंगमपल्ली गांव में स्थित सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर में एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चलाईं।

घटना में चार जवानों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। चार घायलों को अस्पताल में भर्ती  किया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही जब कुछ जवान और अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने आरोपी जवान को पकड़ लिया। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।