सीएम केजरीवाल कोविड पॉजिटिव, दिल्ली में सात माह में सबसे ज्यादा केस

देश में कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी में महामारी का खतरा बढ़ता जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। मंगलवार सुबह एक ट्वीट में उन्होंने यह जानकारी यह जानकारी दी। आज सुबह के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी में पिछले 24 घंटे में 4099 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले साढ़े 7 महीने में सबसे ज्यादा हैं।

पिछले 15 दिन में दिल्ली में ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़े हैं और 2 दिन में कोरोना के जो मामले आए हैं उनमें 84 फीसदी ओमिक्रॉन के हैं। इस बीच स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 4099 नए मामले आए हैं। पिछले साढ़े 7 महीने में कोरोना के यह सबसे ज्यादा मामले हैं। बता दें 2021 में दिल्ली में 18 मई को 4482 मामले आए थे। दिल्ली में वर्तमान में कोरोना के 10,986 एक्टिव मामले हैं और कंटेनमेंट जोन में इनकी संख्या 2008 है।

उधर कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद केजरीवाल ने घर में क्वारंटीन हो गए हैं। उन्होंने हाल में अपने संपर्क में आए लोगों से भी आग्रह किया है कि अपनी जांच करवा लें। केजरीवाल में कोरोना के हल्के लक्षण हैं। केजरीवाल हाल में चंडीगढ़ में नगर निगम चुनाव में अपनी पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन पर आयोजित एक विजय यात्रा में शामिल हुए थे। इस विजय यात्रा में पंजाब के पार्टी नेता और और चंडीगढ़ के आप के जीते पार्षद शामिल हुए थे।

इसके अलावा केजरीवाल ने पिछले कल ही देहरादून में एक चुनाव रैली में भी हिसा  लिया था। अब कोविड-19 टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ट्वीट में इसकी जानकारी साझा करते हुए केजरीवाल ने बताया – ”मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं।  मैंने खुद को घर में क्वारंटीन किया है। पिछले कुछ दिन में जो व्यक्ति मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट करके अपनी जांच भी करवा लें।”