साढ़े तीन घंटे से राबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ

पति को छोड़ने आईं प्रियंका गांधी

0
425

कांग्रेस की महासचिव बनाई गईं प्रियंका गांधी वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा  बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए हैं। पिछले करीब साढ़े तीन घंटे से उनसे पूछताछ चल रही है। उन्हें ईडी के आफिस छोड़ने के लिए खुद प्रियंका गांधी आईं और उसके बाद वे कांग्रेस महासचिव का पदभार संभालने कांग्रेस आफिस पहुंचीं।

राबर्ट वाड्रा को धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने सम्मन किया है। ईडी के दफ्तर पति को छोड़ने के बाद उनकी पेशी पर प्रियंका गांधी ने कहा – ”मैं अपने पति के साथ खड़ी हूं। मैं उन्हें एजेंसी के दफ्तर तक छोड़ने आई थीं।”

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने धन शोधन मामले में रॉबर्ट वाड्रा को १६ फरवरी तक अंतरिम जमानत दी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह मामला दर्ज किया था। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने वाड्रा को छह फरवरी को ईडी के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था

पूरा मामला लंदन स्थित एक सम्पत्ति खरीदने से जुड़ा है, जिसके मालिक कथित तौर पर वाड्रा बताये गए हैं। लंदन के १२, ब्रायनसेट स्क्वायर स्थित इस सम्पति की कीमत १९ लाख पाउंड बताई गयी है। ईडी लंदन में १.९   मिलियन पौंड की संपत्ति खरीद में धनशोधन (मनीलांड्रिंग) के आरोपों की जांच कर रहा है। एजेंसी का दावा है कि यह वाड्रा की संपत्ति है। हालांकि वाड्रा ने इससे इंकार किया है। उधर कांग्रेस का आरोप है कि वाड्रा के खिलाफ ईडी की जांच मोदी सरकार के प्रतिशोध की भावना का उदहारण है।