सलीम को मारने वाले ३ आतंकवादी मौत के घाट उतारे

0
792

प्रशिक्षु कांस्टेबल मोहम्मद सलीम शाह को अगवा कर उसकी जान लेने वाले ३ आतंकवादियों को सुरक्षा बालों ने २४ घंटे के भीतर खोज कर मौत के घाट उतार दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस कांस्टेबल का अपहरण कर उसकी हत्या करने वाले तीनों आतंकवादी रविवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए। जम्मू कश्मीर के पुलिस प्रमुख एसपी वैद ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतलहामा इलाके से शुक्रवार को कांस्टेबल सलीम शाह का अपहरण किया गया था। उनका शव कल बरामद किया गया था। उनके शरीर पर प्रताड़ना के निशान थे।

एक वीडिओ भी सामने आया है जिसमें आतंकवादी सलीम को टॉर्चर करते दिख रहे हैं। इसमें सलीम से आतंकवादी कुछ सवाल पूछ रहे हैं। इसमें सलीम बहुत बहादुरी से जवाब देते दिख रहे हैं।खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया , जिसमें तीन आतंकवादी ढेर हो गए हैं।
इस बीच डीजीपी वैद वैद ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा – ‘‘मुठभेड़ की जगह से अभी तक तीन हथियारों के साथ तीन शव बरामद किए गए हैं। हमारे कलीग मोहम्मद सलीम को प्रताड़ित कर उसकी क्रूरता से हत्या करने वाले आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इस आपरेशन में सीआरपीएफ, सेना और पुलिस ने साझी कार्रवाई की।” वैद के मुताबिक मारे गए आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी है।