सतना हादसे में ९ लोगों की मौत

मरने वालों में ८ स्कूल के छात्र

0
1018

सतना के बिरसिंगपुर इलाके में गुरूवार को एक स्कूली वहां और बस के बीच भयंकर टक्कर में नौ  लोगों की मौत हो गई। जान गंवाने वालों में आठ स्कूल में पढ़ने वाले बच्व्चे हैं। हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे में एक चालक की भी मौत हो गयी है। सतना प्रसाशन ने  ने हादसे में मारे गए बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों को ५०-५०  हजार की राहत राशि देने की घोषणा की है।

यह हादसा गुरूवार सुबह स्कूल जाने के वक्त हुआ। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने स्कूल लकी कॉन्वेंट  में ताला जड़ दिया। हंगामे की स्थिति को देखते हुए कलेक्टर राहुल जैन भी स्कूल पहुंचे और लोगों को शांत किया। परिजन स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह लकी कॉन्वेंट स्कूल की गाड़ी बरसिंगपुर जा रही थी, तभी रीवा-चित्रकूट के बीच चलने वाली तेज रफ्तार बस स्कूली गाड़ी से टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि स्कूली गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और मौके पर ही पांच बच्चों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक बच्चों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक बस की गति तेज होने के कारण यह घटना घटी हालांकि अभी कारणों का पता लगाया जा रहा है। घायल बच्चों को सतना के जिला अस्पताल में दाखिल किया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और एक चालक को गिरफ्तार कर लिया है