शिलॉन्ग में पुलिस कमिश्नर राजीव से पूछताछ जारी

सारदा चित फंड घोटाला : सबूतों से छेड़छाड़ का है आरोप

0
922

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद शिलॉन्ग पहुंचे कोलकाता के पुलिस कमिश्नर   राजीव कुमार से सारदा चिट फण्ड मामले में सीबीआई ने किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ की है।

पूछताछ के लिए सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने दस सदस्यीय टीम गठित की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शिलॉन्ग के सीबीआई कार्यालय और एक अज्ञात स्थान पर जांच दल राजीव कुमार से पूछताछ कर रहा है। सीबीआई अफसरों से उन्होंने कहा कि वह पूछताछ में सहयोग करेंगे। उधर सीबीआई के अफसर और राजीव कुमार शिलांग में सीबीआई के दफ्तर पहुंच गए थे।

गौरतलब है कि सीबीआई उनसे घोटाले से जुड़े सबूतों को कथित तौर पर नष्ट करने में उनकी भूमिका पर सवाल करेगी। इसी का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को दिया है। सारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार पूछताछ के लिए शिलॉन्ग स्थित सीबीआई दफ्तर सुबह ही पहुंच गए थे।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई को राजीव कुमार से पूछताछ की अनुमति मिली है। इससे पहले सीबीआई ने पिछले हफ्ते कोलकाता में उनके आवास पर उनसे पूछताछ करने कोशिश की थी, लेकिन इस मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कूद जाने के बाद इसने राजनैतिक रंग ले लिया था। सीबीआई कुमार से सारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में उनकी भूमिका को लेकर सवाल-जवाब करेगी।

सीबीआई दफ्तर में राजीव कुमार के साथ तीन अन्य आईपीएएस अफसर शिलांग पहुंचे हैं। मंगलवार को राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था। हालांकि कोर्ट ने सीबीआई से उन्हें गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया था, लेकिन कुमार से कहा था कि वह जांच में सीबीआई का सहयोग करे। सीबीआई ने राजीव कुमार के लिए 100 सवालों की सूची तैयार की है।