शाह बोले, २५० आतंकी मरे स्ट्राइक में

चिदंबरम ने पूछा, कहाँ से मिले आपको इसके आंकड़े

0
722
भाजपा के बार-बार अपनी जनसभाओं में वायुसेना की हाल की बालाकोट स्ट्राइक में बड़ी संख्या में मारने के दावों के बीच अब भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि इस स्ट्राइक में २५० आतंकी मारे गए हैं। वैसे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने सवाल किया है कि जबकि खुद वायुसेना ने कोइ आंकड़ा नहीं बताया, शाह को यह आंकड़े कहाँ से मिले। विपक्ष पहले से ही भाजपा पर आरोप लगा रहा है कि वो चुनाव के लिए शहीदों के बलिदान का इस्तेमाल कर रही है।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को दावा किया कि ”भारतीय वायुसेना के पुलवामा आतंकी हमले के १३वें दिन की गई एयर स्ट्राइक में २५० आतंकी मारे गए हैं।” शाह ने भाजपा के ”लक्ष्य जीतो कार्यक्रम” में पिछले पांच साल में आतंकियों पर किए गए दो स्ट्राइक की बात की।
इस कार्यक्रम में शाह ने कहा – पांच साल में दो बड़ी घटनाएं उड़ी और पुलवामा में हुईं।  उड़ी हमले के बाद हमारी सेना पाकिस्तान में घुसी और सर्जिकल स्ट्राइक की और हमारे जवानों की मौत का बदला लिया। पुलवामा हमले के बाद हर किसी ने यही सोचा कि इस बार सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की जा सकेगी। तो अब क्या होगा? इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने १३वें दिन एयर स्ट्राइक की और २५० आतंकियों को मार गिराया और हमें रत्ती भर भी नुकसान नहीं पहुंचा।”
भाजपा अध्यक्ष ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को लेकर कहा – ”जब अभिनंदन को पाकिस्तान में पकड़ा गया तो सभी लोग आलोचना करने लगे थे लेकिन युद्ध है तो जवान पकड़ा भी जा सकता है। नरेंद्र मोदी की सरकार का ऐसा प्रभाव था कि विश्व में इतनी जल्दी कोई युद्ध कैदी अगर वापस आया है तो वह अभिनंदन है।”
इस बीच अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में ताजा सर्जिकल स्ट्राइक के निशाने को लेकर अपनी जानकारियों के आधार पर उठाये गए सवालों को आधार बनाकर अब विपक्ष मोदी सरकार की खिंचाई कर रहा है। उसका यह भी आरोप है कि भाजपा देश के जवानों शहादत का चुनाव के लिए इस्तेमाल कर रही है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सरकार से पूछा था कि वह एयर स्ट्राइक के स्थान की सटीक जानकारी दें और बताए कि कितने लोग मारे गए हैं। उनका कहना था कि ”अतंरराष्ट्रीय मीडिया का दावा है कि स्ट्राइक में कोई नुकसान नहीं हुआ है।”
कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी शाह के बयान पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा – ”एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर का कहना है कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि आतंकी शिविरो पर किए गए हवाई हमलों में कितने लोग मारे गए हैं। अमित शाह का कहना है कि एयर स्ट्राइक में २५० आतंकी मारे गए हैं। क्या यह राजनीति के लिए की गई एयर स्ट्राइक नहीं हैं?”
वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भी भाजपा अध्यक्ष से पूछा है कि ”वे बताएं उनके पास २५० आतंकियों के मरने का आंकड़ा कहाँ से आया। एक सच्चा देशभक्त होने के नाते मैं यह जनता चाहता हूँ कि भाजपा अध्यक्ष ने किस आधार पर यह आंकड़ा बताया है।”