शराब नीति मामला: आप नेता दुर्गेश पाठक पहुंचे ईडी दफ्तर

शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता दुर्गेश पाठक से पूछताछ के लिए समन जारी किया था और आज दुर्गेश पाठक ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, “आज ईडी ने आप के एमसीडी के चुनाव इंचार्ज दुर्गेश पाठक को समन किया है दिल्ली सरकार की शराब नीति से हमारे एमसीडी चुनाव इंचार्ज का क्या लेना देना? इनका टार्गेट शराब नीति है या फिर एमसीडी चुनाव?“

दुर्गेश पाठक एमसीडी चुनाव प्रभारी है और मनीष सिसोदिया का भाजपा पर आरोप है कि एमसीडी चुनाव के चलते ही उन्हें शराब नीति मामले में घेरा जा रहा हैं।

आपको बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 17 नवंबर 2021 को लागू की गयी इस नीति को इस साल जुलाई में वापस ले लिया था, जब दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना ने इसके क्रियान्वयन की सीबीआई से जांच की सिफारिश की थी।

ईडी ने दिल्ली की आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में हाल ही में देशभर में लगभग 40 ठिकानों पर छापेमारी की है जिनमें आंध्र प्रदेश के नेल्लोर, कर्नाटक, तमिलनाडु और दिल्ली एनसीआर में शराब कारोबारियों, वितरकों और आपूर्ति श्रृंखला के नेटवर्क पर छापे मारे गए थे।