विधान परिषद् अध्यक्ष के बेटे की मौत में मां गिरफ्तार

0
393
उत्तर प्रदेश विधान परिषद के अध्यक्ष रमेश यादव के छोटे पुत्र अभिजीत उर्फ विवेक की हत्या हो गयी है और इस मामले में पुलिस ने रमेश की दूसरी पत्नी यानी विवेक की माता को गिरफ्तार किया है जो कुछ समय पहले तक पर्यटन विभाग में असफर थीं लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।
परिवार ने विवेक की मौत को पहले प्राकृतिक बताया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके गला दबाने की पुष्टि होने के बाद पुलिस की पूछताछ में मां मीरा ने बेटे की हत्या की बात कबूल कर ली।
रिपोर्ट्स के मुताबिक पूछताछ में मीरा ने बताया है कि वो बेटे विवेक की नशा करने की आदत से बहुत परेशान थी। बार-बार समझाने पर वह नशा त्याग नहीं रहा था और पिछली रात भी नशा करके घर आने पर उसने झगड़ा भी किया था। एसपी पूर्वी सर्वेश मिश्रा ने बताया कि झगड़े के बाद गुस्साई मां ने बेटे का गाला घोंट दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। परिजन पहले विवेक की मौत को प्राकृतिक बता रहे थे और पुलिस ने इसपर भरोसा भी कर लिया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पोल खोल दी।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई कि अभिजीत की मौत गला घोंटने से हुई थी। बड़े भाई अभिषेक की तहरीर पर हजरतगंज थाने में देर रात अज्ञात के खिलाफ साक्ष्य छिपाने और हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। परिवार ने पहले बताया था कि अभिजीत शनिवार रात करीब ११ बजे घर आया था। तब उसने सीने में दर्द की जानकारी मां को दी। मां ने मालिश कर उसे सुला दिया था। सुबह जब काफी देर तक अभिजीत नहीं उठा तो मां उसे उठाने पहुंची। शरीर में कोई हरकत न होती देख भाई को बुलाया। भाई ने विवेक की नब्ज जांची तो पता चला उसकी मौत हो चुकी थी।
रमेश की दूसरी पत्नी मीरा दारूलशफा के बी-ब्लॉक में बड़े बेटे अभिषेक और छोटे अभिजीत के साथ रहती हैं। मीरा पर्यटन विभाग में अधिकारी थीं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था। रमेश की पहली पत्नी भी लखनऊ में ही रहती हैं। उनका बेटा आशीष एटा से विधायक रहा है।