वाड्रा से जुड़े सवाल लीक हो रहे : तुलसी

कारण यह है कि ईडी के पास जांच के लिए कुछ नहीं है

0
447

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा से ईडी की पूछताछ की सारी बातें मीडिया में पहुँच जाने पर उनके वकील केटीएस तुलसी ने सवाल उठाये हैं।

धनशोधन मामले में तुलसी वाड्रा के वकील हैं।  उन्होंने कहा कि किसी भी जांच का पहला सिद्धांत गोपनीयता होता है। ”लेकिन ईडी ने यहां जानकारी लीक की है, क्योंकि उनके पास जांच के लिए कुछ नहीं है। वह लोगों को सिर्फ गलत नाम देने के लिए बुला रहे हैं।”

सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील तुलसी ने कहा कि सवाल मीडिया में लीक हो रहे हैं। ”जांच के नियमों का उल्लंघन हो रहा है। विदेश में वाड्रा की कोई प्रोपर्टी नहीं है। मैं मीडिया से कहता हूं कि आप सच के साथ रहें।”

उधर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्य मंत्री  तेजस्वी यादव ने रॉबर्ट वाड्रा की ईडी जांच और पूछताछ पर कहा है कि चुनावी मौसम में भाजपा मनगढ़ंत कहानी बनाकर वाड्रा की जांच कर रही है, ताकि कांग्रेस के नेताओं को परेशान किया जा सके।

इस बीच धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा से लंबी पूछताछ की। पूछताछ के लिए रॉबर्ट वाड्रा और कार्ति चिदंबरम सुबह ईडी कार्यालय पहुंच गए थे। कार्ति से आईएनएक्स मीडिया मामले में पूछताछ की जा रही है।