वाड्रा पूछताछ के बाद ईडी आफिस से निकले

0
324

ईडी से गुरूवार की पूछताछ के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के व्यवसायी पति राबर्ट वाड्रा ईडी आफिस से बाहर निकल आये हैं। उनसे आज करीब १२० मिनट पूछताछ चली है। उन्हें लांच ब्रेक के कारण ईडी ने फ्री किया है या उनसे पूछताछ पूरी हो गयी है यह अभी साफ़ नहीं है।

इस मामले में सबसे दिलचस्प बात यह है कि राबर्ट वाड्रा के मामले में ईडी की तरफ से मीडिया को पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई जा रहे है जो अक्सर नहीं होता। पूछताछ की जानकारी ईडी से मीडिया के लिए भी निकलना आमतौर पर आसान नहीं होता। हालांकि इस मामले में राबर्ट वाड्रा से जुडी जानकारी पूरी तरह सामने आ रही है।

राबर्ट के देश के बड़े राजनीतिक परिवार से जुड़े होने के कारण इसपर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। उनकी पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कल साफ़ कहा था कि वे पूरी ताकत से अपने पति के साथ खड़ी हैं।

कांग्रेस पहले ही इसे राजनीतिक प्रतिशोध बता चुकी है। वह सवाल कर रही है कि चुनाव से दो महीने पहले मोदी सरकार को इसकी याद आने से जाहिर है कि वह विरोधी दलों के नेताओं, उनके परिजनों और विपक्ष की सरकारों को उत्पीड़ित करने कर रही है। कांग्रेस के नेता यह भी सवाल उठा चुके हैं कि भाजपा के सरकारों में भ्रष्टाचार, भाजपा अध्यक्ष के बेटे के बैंक से जुड़े आरोपों, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे का नाम पनामा पेपर्स में आने पर भी कोइ कार्रवाई नहीं हुई।

आज अभी तक राबर्ट वाड्रा से करीब १२० मिनट पूछताछ हुई है और वे कुछ देर पहले ही ईडी के दफ्तर से निकले हैं। रॉबर्ट को लेकर ईडी का दावा है कि उनका मामला कथित रूप से गैरकानूनी तरीके से विदेशों में संपत्तियां रखने से संबंधित है।