वाजपेयी की हालत बेहद नाजुक : एम्स का ब्यान

पूर्व प्रधानमंत्री अभी भी ''लाइफ स्पोर्ट सिस्टम'' पर

0
857
रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत काफी बिगड़ गई है। सुबह ११.०५ बजे एम्स की तरफ से जारी ब्यान में कहा गया है कि वाजपेयी अभी भी लाइफ स्पोर्ट सिस्टम पर हैं। ”उनकी हालत बहुत नाजुक है और कल रात जैसी ही बनी हुई है”।
इस समय मोदी सरकार के लगभग सभी मंत्री एम्स में हैं जबकि लाल कृष्ण आडवाणी भी वही हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी थोड़ी देर में वहां आने वाले हैं। एम्स के नजदीक सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। कुछ रास्तों पर से वाहनों और रेडियों को हटा दिया गया है।
मोदी सरकार के तमाम बड़े नेता सुबह से अस्पताल में वाजपेयी को देखने एम्स पहुँच रहे हैं।
वाजपेयी करीब ढाई महीने से दिल्ली के ”एम्स” में भर्ती हैं। वाजपेयी को  ”लाइफ स्पोर्ट सिस्टम” पर रखा गया है जिससे संकेत मिलता है कि उनकी हालत बहुत नाजुक है। भाजपा के एक बड़े नेता के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री की हालत ”बहुत गंभीर” है।
वाजपेयी की गंभीर हालत की खबर के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी हालत जानने बुधवार शाम एम्स पहुंचे।
गौरतलब है कि वाजपेयी को 11 जून को किडनी, छाती और यूरिन में इन्फेक्शन की शिकायत पर एम्स में भर्ती करवाया गया था। वाजपेयी को 2009 में भी एक स्ट्रोक पड़ चुका है। बता दें कि ये चौथी बार है कि पीएम मोदी वाजपेयी से मिलने एम्स पहुंचे हैं।
वैसे एम्स की तरफ से अभी वाजपेयी की सेहत को लेकर कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया गया है। इससे पहले 11 अगस्त को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी वाजपेयी का हालचाल लेने ‘एम्स’ पहुंचे थे। करीब ९३ साल के वाजपेयी की सेहत को लेकर देश भर में उनके प्रशंषकों की तरफ से प्रार्थना की जा रही है।