वर्धा हथियार डिपो में विस्फोट, ६ की मौत

0
289
महाराष्ट्र के वर्धा जिले में स्थित सेना के हथियार डिपो में मंगलवार सुबह विस्फोट हो गया जिसमें ६ लोगों की मौत हो गयी। सुबह सात बजे हुए इस विस्फोट में १० लोग घायल भी हुए हैं। याद रहे पुलगांव के हथियार डिपो में २०१६ में भी विस्फोट की घटना हुई थी जिसमें १६ लोगों की मौत हो गयी थी।
रिपोर्ट के मुताबिक सुबह सात बजे यह घटना हुई। मरने वालों में डिपो के एक कर्मचारी के अलावा पांच मजदूर हैं। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता  ने बताया कि आयुध को वाहनों से उतारने के दौरान यह विस्फोट हुआ। विस्फोट सेंट्रल एम्युनिशन डिपो (सीएडी) में हुआ जो वर्धा के सोनेगांव अंबाजी गांव में स्थित है। अंबाजी गांव वर्धा शहर से १८ किलोमीटर दूर है। घायलों का का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है।
जहाँ विस्फोट हुआ उसे हथियार डिपो में सबसे बड़ा माना जाता है। वर्धा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले ने बताया कि हादसे के दौरान वहां पर काम करने वाले १०-१५ मजदूर मौजूद थे। चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ा। मरने वालों में आयुध फैक्टरी के कर्मचारी और मजदूर दोनों हैं। पुलगांव के इस केन्द्रीय आयुध डिपो का ग्राउंड डिमोलिशन कार्य के लिए खमरिया स्थित आयुध फैक्टरी को दिया गया है।