लोक सभा में सोनिया ने की गडकरी की तारीफ़

0
347

आप तौर पर भाजपा-कांग्रेस के सदस्यों के बीच संसद में रिश्ते तल्ख़ रहते हैं लेकिन गुरूवार को यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ़ में मेज थपथपाई। याद रहे कुछ समय पहले गडकरी ने एक संधर्व में जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी की तारीफ़ की थी।

गुरूवार को मामला भारतमाला परियोजना से संबंधित था। एक सवाल के जवाब के दौरान सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के काम की खूब तारीफ हुई। सत्तारूढ़ सदस्यों के साथ यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी मेज थपथपाकर इस पर अपना समर्थन जताया।

लोक सभा में प्रश्नकाल के दौरान गडकरी भारतमाला परियोजना, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और चारधाम परियोजना से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे। पूरक प्रश्न पूछने वाले भाजपा, शिवसेना और कांग्रेस समेत अन्य दलों के सदस्यों ने इस दौरान सड़क, राजमार्ग और अवसंरचना के क्षेत्र में देश में हुए कामकाज के लिए गडकरी की तारीफ भी की।

प्रशंसा के प्रति आभार जताते हुए गडकरी ने अपने उत्तर के दौरान कहा –  ”मेरी यह विशेषता है और मैं इसके लिए खुद को भाग्यवान समझता हूं कि हर पार्टी के सांसद कहते हैं कि उनके क्षेत्र में अच्छा काम हुआ है।” जल संसाधन और गंगा संरक्षण मंत्रालय का भी जिम्मा संभाल रहे गडकरी ने उत्तराखंड के चार धामों को जोड़ने वाली परियोजना से संबंधित प्रश्न का उत्तर देते हुए गंगा का जिक्र किया और कहा कि प्रयाग में पहली बार गंगा इतनी निर्मल और अविरल है।