रूस की पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में भयंकर गोलीबारी, 8 की मौत  

रूस में एक यूनिवर्सिटी में सोमवार को एक व्यक्ति (कुछ रिपोर्ट्स में छात्र) की तरफ से की गयी अंधाधुंध फायरिंग में 8 लोगों की जान चली गयी जबकि 14 लोग घायल हो गए। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गयी है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर को मार गिराया गया है, हालांकि कुछ में कहा गया है कि उसे पकड़ लिया  गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना रूस में पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी की है। वहां एक व्यक्ति  ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। गोलीबारी इतनी भयंकर थी कि कई लोगों को जान बचाने के लिए ईमारत से कूदते हुए देखा गया। बताया गया है कि गोली से बचने के लिए कई छात्रों और शिक्षकों ने कमरे को बंद करके जान बचाई।

पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी की प्रेस सर्विस के अनुसार, हमलावर ने एक गैर-घातक बंदूक का इस्तेमाल किया। घटना होते ही विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों ने खुद को कमरों में बंद कर लिया और विश्वविद्यालय ने उन लोगों से परिसर छोड़ने का आग्रह किया जो ऐसा करने की स्थिति में थे। पहले रूस के गृह मंत्रालय ने बताया था कि बंदूकधारी काबू पा ल‍िया गया है जबकि कुछ रिपोर्ट्स में उसके मारे जाने की बात कही गयी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के बाद जांच समिति ने हत्या के आरोप के साथ जांच शुरू कर दी है। सरकारी समाचार एजेंसी ‘तास’ ने स्रोत के हवाले से कहा कि कुछ छात्र एक इमारत की खिड़कियों से बाहर कूद गए। घायलों को गोलीबारी और इमारत से भागने की कोशिश में चोटें आई हैं।