मोदी चुनाव हार रहे हैं : राहुल

''सरकार बनने के साल के भीतर २२ लाख युवाओं को रोजगार की गारंटी देता हूं''

0
566
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पांचवें चरण के मतदान से पहले दावा किया कि मोदी चुनाव हार रहे हैं। साथ ही राहुल ने जनता से वादा किया है कि वे कांग्रेस की सरकार बनने पर एक साल के भीतर २२ लाख युवाओं को रोजगार देने की गारंटी देते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि रोजगार इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है और नौकरियां देने में फेल रही भाजपा चुनाव में हार रही है।
उत्साह से भरे दिख रहे राहुल ने सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस की और दावा किया – ”मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट  कर दिया। उन्होंने युवाओं को दो करोड़ रोजगार नहीं दिया। वह चुनाव हार रहे हैं। इसका (हार का) असर उनके (मोदी के) चेहरे पर साफ़ दिख रहा है। मैं कांग्रेस सरकार बनने पर २२ लाख युवाओं को एक साल के भीतर रोजगार की गारंटी देता हूं।”
राहुल गांधी ने कहा कि सेना, वायुसेना और नौसेना नरेंद्र मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है। जब वह कहते हैं कि यूपीए के वक्त सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो गेम की तरह होते थे, तब वह कांग्रेस का नहीं बल्कि सेना का अपमान करते हैं। गांधी ने कहा कि चुनाव आधे से ज्यादा खत्म हो चुका है। ”स्पष्ट है कि मोदी जी चुनाव हार रहे हैं।  किसान, भ्रष्टाचार, रोजगार, संस्थाओं पर अतिक्रमण मुख्य मुद्दे हैं। इसलिए भाजपा चुनाव हार रही है।”
कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी पर सेना के राजनीतिकरण का आरोप लगाया और कहा – ”सेना हिंदुस्तान की है, न कि किसी व्यक्ति विशेष की। हमारे टाइम में भी जो सर्जिकल स्ट्राइक हुई वह सेना ने की। यह सेना का काम है और उसी को इसका श्रेय जाता है।” राहुल गांधी ने इस मौके पर पीएम मोदी की उन बातों का भी जवाब दिया जो वो चुनाव प्रचार में कांग्रेस के समय की सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं। राहुल ने साथ ही उन तारीखों की भी जानकारी दी जब-जब सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की गईं।
कांग्रेस की महत्वाकांक्षी ”न्याय योजना” पर राहुल ने कहा – ”जैसे ही लोगों के पास पैसा आएगा, वह खरीददारी करेंगे। इससे अर्थव्यवस्था सुधरेगी। मोदीजी, आप बताइए युवाओं, महिलाओं के लिए आप क्या करने जा रहे हैं, आपने सब्सिडी ले ली।  गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया।”
इस मौके पर राहुल ने मोदी सरकार पर राफेल डील में ३० हजार करोड़ के घोटाले का आरोप दोहराया और कहा कि चौकीदार चोर है यह नारा अब हर कोइ लगा रहा है। राहुल ने कहा – ”राफेल का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है और मैने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर टिप्पणी की, जिसके कारण मैने माफी मांगी। मगर मैने भाजपा या मोदीजी से माफी नहीं मांगी। चौकीदार चोर है का नारा हमारा जारी रहेगा।”