मुठभेड़ स्थल पर धमाके में ६ नागरिकों की मौत

जम्मू कश्मीर में ३ सैनिक शहीद, कुलगाम में ५ आतंकी भी ढेर

0
367

जम्मू कश्मीर में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान वहां एक बड़े धमाके में ६ नागरिकों की मौत हो गयी है। घाटी में 3 सैनिक भी शहीद हो गए हैं। हालाँकि मुठभेड़ में 5 आतंकवादी भी मारे गए हैं। इलाके में तनाव है। घटना के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है।

मिली जानकारी के मुताबिक कश्मीर घाटे के कुलगाम जिले लारनू क्षेत्र में आतंकियों और सेना के बीच बीच मुठभेड़ के बाद वहां एक धमाका हो गया, जिसमें ६ नागरिकों की जान चली गई। कई लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने स्थानीय लोगों से मुठभेड़ स्थल पर  पर न जाने की अपील की थी लेकिन कई लोग वहां जमा हो गए। अचानक वहां जोरदार धमाका हो गया जिसमें ६ लोगों की मौत हो गयी।

इस घटना से पहले सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने ५ आतंकियों को मार गिराया।  इस मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी घायल हो गए हैं। मारे गए तीन आतंकियों में से २ पाकिस्तानी और अन्य को स्थानीय बताया गया है।  मुठभेड़ रविवार तड़के कुलगाम के लारनू में हुई।

सुरक्षा कर्मियों को एक घर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ। सेना ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया, जिसके बाद आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें ३ आतंकी मारे गए।

कुलगाम जिले में इंटरनेट सेवा भी आशिंक रूप से बंद कर दिया गया है। बाद में मुठभेड़स्थल पर हुए एक धमाके में ५ नागरिकों की मौत हो गई जबकि इतने ही गंभीर रूप से घायल बताये गए हैं। पुलिस के मना करने के बावजूद मुठभेड़स्थल पर लोग जमा हो गए और इस बीच दौरान विस्फोट हुआ जिसमें  6 नागरिकों की मौत हो गई।

मौके पर पहुंचे सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने तत्काल घायल लोगों को धमाके की जगह से निकाला जिसके बाद प्रशासन की मदद से इन्हें कुलगाम के स्थानीय अस्पताल में शिफ्ट किया गया। इनमें से कुछ लोगों को हालत गंभीर होने पर श्रीनगर के अस्पताल में रेफर किया गया है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी जेईएम के बताये गए हैं।