मुंबई बांद्रा एमटीएनएल बिल्डिंग आग । 80 लोगों को बचाया गया। कुछ लोगों के आग फंसे होने की संभावना।

सरकारी बिल्डिंग में फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं कर रहा था।

0
742

रोबोट फायर फाइटर की मदद से बांद्रा MTNL बिल्डिंग में लगी भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। लोगों को अंदेशा है कि बिल्डिंग के अंदर कुछ लोग फंसे हुए हैं और उनकी आवाज सुनाई दे रही है। फायर ब्रिगेड आफिसर का भी मानना है कि बिल्डिंग में लोग फंसे हो सकते हैं और उनकी पूरी कोशिश है कि जब तक एक भी व्यक्ति बिल्डिंग आग में फंसा हुआ है तब तक उनका रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहेगा। इस बिल्डिंग के छत पर 100 से ज्यादा लोग फंसे हुए थे। इनमें से अभी तक लगभग 70 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 30-35 लोग अभी भी इमारत की छत पर फंसे हुए हैं। तीसरी मंजिल और पांचवीं मंजिल पर कई लोगों के फंसे होने की खबर है। पांचवीं मंजिल पर MTNL का कैंटिन है। खबर है कि इस बिल्डिंग में कुछ कर्मचारी अपने परिवार के साथ रहते थे। अभी भी उनके फंसे होने का अंदेशा लगाया जा रहा है।

रेस्क्यु ऑपरेशन के दौरान धुंवे से दम घुटने के कारण एक फायर ब्रिगेड के एक अफसर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। फायर ब्रिगेड की 14 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। मुंबई बीजेपी प्रेसिडेंट आशीष शेलार ने बताया कि राहत भरी खबर यह है कि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है।

चीफ फायर ऑफिसर के अनुसार एमटीएनएल की बिल्डिंग में फायर फाइटिंग सिस्टम काम नहीं करने की वजह से स्थिति और भी ज्यादा गंभीर हो गई है। 9 मंजिली इमारत चौथे मंजिल पर दोपहर 3:00 बजे के करीब आग लगी थी।