महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का संसद परिसर में धरना

देश में बढ़ रही महंगाई के विरोध में बुधवार को कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने संसद में जबरदस्त हंगामा किया जिसके चलते राज्यसभा को स्थगित करना पड़ा। कांग्रेस सदस्यों ने इसके बाद एलपीजी गैस और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुए इजाफे के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया।

महंगाई को लेकर विपक्षी दल एक सुर से एनडीए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। अब महंगाई को लेकर बुधवार को विपक्षी दलों के हंगामे के बीच राज्यसभा कुछ देर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

याद रहे एक दिन पहले ही घरेलू एलपीजी सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो गया है जिससे गरीब आदमी पर बोझ बढ़ गया है। नई कीमतों के बाद दिल्ली में 899.50 रुपए से बढ़कर सिलेंडर के दाम 949.5 रुपए पहुंच गए हैं। विपक्ष इसका विरोध करते हुए सरकार को घेर रहा है। इसी सिलसिले में कांग्रेस सांसदों ने संसद के बाहर गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सरकार पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा – ‘चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी होनी ही थी चुनाव को लेकर इसे रोका गया था। चुनाव खत्म हुए और कीमतें बढ़ाई गई।’