मध्य प्रदेश में रेत खदान में दबकर ५ की मौत

0
759

मध्य प्रदेश के बड़वानी इलाके में एक रेत खदान के धंसने से पांच मजदूरों की मौत  गयी है। हादसे के बाद गुस्साए परिजनों ने चार घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया और शवों को नहीं उठाने दिया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक कलेक्टर अमित तोमर और एसपी डीआर तेनीवार वहां पहुंचे और उन्होंने समझा बुझाकर मामला शांत कराया। पुलिस ने ट्रैक्टर मालिक गणेश पटेल को भी अभिरक्षा में ले लिया है, जो वहां खुदाई करवा रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह नर्मदा किनारे ग्राम छोटा बड़दा में शमशान घाट के पास खदान में अवैध रूप से रेत खनन किया जा रहा था। ट्रैक्टर मालिक गणेश सहित चालक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।
दिलचस्प बात यह है कि प्रदेश के गृह मंत्री और राजपुर के विधायक बाला बच्चन ने दो हफ्ते पहले ही नर्मदा किनारे अवैध रूप से संचािलत हो रही रेत खदानों को बंद करने के निर्देश अफसरों को दिए थे। अब जिस खदान में पांच लोगों की जान चली गयी वह उन्हीं में से एक है।
बताया गया है कि खदान पर ट्रैक्टर मालिक गणेश पटेल के लिए मजदूर लखन पिता धुरजी, लल्लू, परसराम, प्रभु और राकेश मरने वालों में शामिल हैं। यह लोग रेत निकाल रहे थे कि अचानक खदान धंस गयी। इससे यह भीतर दब गए और उनकी दम घुट जाने से मौत हो गई।