बेंगलुरु में वायुसेना का एयरक्राफ्ट क्रैश

ऐरो शो की रिहर्शल के वक्त हादसा, दोनों पायलट सुरक्षित

0
482

बेंगलुरु में वायुसेना का एक एयरक्राफ्ट मंगलवार को हादसे का शिकार हो गया।  यह हादसा उस समय हुआ जब २० से शुरू होने वाले ऐरो शो की रिहर्शल करते हुए दो एयरक्राफ्ट आमने-सामने आ गए जिससे सेफ एग्जिट करते हुए वायुसेना का सूर्यकिरण जेट एयरक्राफ्ट ज़मीन पर जा जा गिरा। उसमें आग लग गयी हालाँकि दोनों पायलट सुरक्षित बताये गए हैं।

सूर्यकिरण सेफ एग्जिट के वाबजूद कैसे हादसे का शिकार हुआ अभी साफ़ नहीं है। अच्छा यह भी रहा कि हादसा उन लोगों से दूर हुआ जो यह रिहर्शल देखने वहां मौजूद थे। हालाँकि उनकी संख्या बहुत कम थी। एयरक्राफ्ट भी आबादी से थोड़ा दूर गिरा नहीं तो ज्यादा नुक्सान को सकता था।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक इस ऐरो शो  कल से होनी है जबकि अभी इसकी रिहर्शल चल रही है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक हादसे में सूर्यकिरण लगभग जलकर नष्ट हो गया है। हादसे की जगह धुएं के ऊंचे गुब्बार दिख  रहे हैं।

हादसे में बड़ा नुक्सान होने से बच गया है। सूर्यकिरण ऐरो शो में पसंदीदा एयरक्राफ्ट रहा है और अभी तक करीब ४०० शो में हिस्सा ले चूका है।

सूर्यकिरण की टीम एरोवारिक की सबसे बेहतर टीमों में गिनी जाती है और उनकी ट्रेनिंग भी बहुत सघन होती है। उन्हें दूसरे पायलट के मुकाबले कहीं ज्यादा चतुर और बेहतर पायलट माना जाता है।