बुलंदशहर हिंसा : २ अधिकारी तब्दील

0
279
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में फ़ैली हिंसा के मामले में कथित आरोपी जीतू फौजी को कश्मीर के सोपोर से गिरफ्तार कर लिया गया है हालाँकि सेना उसे खुद बुलंदशहर ले कर आ रही है। सेना ने अभी जीतू को पुलिस के हवाले नहीं किया है। इस बीच इस मामले में आईबी की रिपोर्ट के बाद दो अधिकारियों को ट्रांसफर कर दिया गया है।  
रिपोर्ट्स के मुताबिक मामले को लेकर आईबी की रिपोर्ट के बाद स्याना थाना  क्षेत्र के सीओ सत्य प्रकाश और चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार को तब्दील कर  दिया गया। रिपोर्ट में पुलिस की लापरवाही की की तरफ इशारा किया गया है।    आईबी के एडीजी की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट के मुताबिक बुलंदशहर में कथित गोकशी की खबर फैलने के बाद विरोध शुरू हो गया था। इसी दौरान कुछ लोगों ने हिंसा भड़कानी शुरू कर दी। पुलिस-प्रशासन के घटनास्थल पर डेरी से पहुँचने से वहां पैदा हुआ तनाव बढ़ता गया। जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर नहीं पहुंचे जिसके बाद हालात बहुत ज्यादा बिगड़ गए। 
रिपोर्ट के मुताबिक १०० नंबर पर तैनात पुलिस भी सूचना के बाद देरी से पहुंची। खुफिया विभाग साजिश सूंघने में नाकाम रहा। पुलिस फोर्स की भी वहां कमी रही। पुलिस ने जब गोकशी करने वालों के खिलाफ एफआईआर की बात कही तो भीड़ नियंत्रण से बाहर हो गई।  इसी दौरान इन्स्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या कर दी गई। उधर घटना का मुख्य आरोपी योगेश राज अभी तक  फरार है।