बिहार के शेल्‍टर होम में २१ बालिकाओं से रेप

अब तक १० लोग पुलिस ने गिरफ्तार किये, एक की हत्या का भी आरोप

0
1473

एक बेहद चौंकाने वाले खुलासे में बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक शेल्‍टर होम में २१ बालिकाओं से रेप किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में  इस मामले में १० लोगों को गिरफ्तार किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला सामने आने के बाद एक पीड़ित लड़की ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया है कि शेल्टर होम में उसके साथ रह रही एक लड़की की हत्या कर उसका शव छात्रावास  परिसर में ही दबा दिया गया था।

उसके इस खुलासे के बाद फॉरेंसिक टीम ने सोमवार यहां पहुंच कर खुदाई शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक अभी तक कोइ शव वहां नहीं मिला है हालाँकि खुदाई का काम चला हुआ है।

सरकारी स्तर पर पीएमसीएच ने शेल्टर होम की २१ बालिकाओं के साथ रेप की पुष्टि कर दी है। इसके बाद इस मामले में अब बड़े खुलासे हो सकते हैं कि कौन कौन लोग इस घिनोने काम में शामिल है। पुलिस ने शेल्टर होम की गहन जांच शुरू करदी है ताकि सच सामने लाया जा सके।

मुजफ्फरपुर की एसएसपी हरप्रीत कौर ने मामले की पुष्टि की है है। उनके मुताबिक इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि अभी तक की गई खुदाई में कुछ भी नहीं मिला है। ”जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दायर की जाएगी। फिलहाल मामले की गहन जांच चल रही है।”

पुलिस की अब तक की गई जांच में यह बात समने आई है कि शेल्‍टर होम से छह लड़कियां गायब हुई हैं। यह जानकारी पुलिस को पीड़‍िता बालिकाओं ने पूछताछ के दौरान बताई  है। उनके मुताबिक़ यह बालिकाएं २०१३ से 2018 के बीच गायब हुई हैं। हैरानी की बात है कि शेल्टर होपम से गायब होने के बाबजूद इनका कोइ पुलिस रेकार्ड नहीं है जबकि गायब होने की स्थिति में पुलिस में रिपोर्ट की जानी चाहिए थी। इससे जाहिर होता है कि यह मामला बहुत ही गंभीर है और इसकी बड़े स्टार पर जांच से ही सच सामने आ सकेगा।