फिल्म स्टार जीतेन्द्र पर यौन उत्पीड़न का आरोप

0
61

एक बहुत पुराने मामले में फिल्म स्टार जितेंद्र के खिलाफ एक महिला ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की है। शिकायतकर्ता महिला जितेंद्र की रिश्ते में बहन  हैं। उन्होंने शिमला में बुधवार को प्रदेश पुलिस प्रमुख ( डीजीपी) यह शिकायात सौंपी है।
शिकायत में महिला ने बताया है कि यह मामला 1971 का है। उस समय शिकायतकर्ता महिला की उम्र 18 साल थी और जितेंद्र करीब 28 साल के थे। डीजीपी को सौंपी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि जितेंद्र ने शिमला के एक होटल में कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया। आरोप के मुताबिक जितेंद्र शिमला में उसे फिल्म की शूटिंग दिखाने के बहाने लाए थे।
महिला ने अपने आरोप में बताया है कि जनवरी 1971 को रवि कपूर (जितेंद्र का सली नाम) कार में उसके (महिला) घर आया। कार में ड्राइवर के अलावा दो अभिनेत्रियां भी बैठी थीं। महिला के मुताबिक   वह भी जितेंद्र के साथ कार में बैठ गई और सभी दिल्ली से शिमला आ गए।
डीजीपी को सौंपी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि इस दौरान उसे यह नहीं बताया गया कि शिमला में किस फिल्म की शूटिंग हो रही है, जिसे देखने वे जा रहे हैं। जब वे शिमला पहुंचे तो सीधे होटल चले गए। महिला के मुताबिक वह थक चुकी थी, इसलिए होटल के कमरे में सो गईं। महिला के आरोप के मुताबिक रात को जब वह सोई हुई थीं तो जितेंद्र उसके कमरे में आए और कथित तौर पर  उसका यौन उत्पीड़न किया। उसके मुताबिक जितेंद्र ने उस समय शराब पी रखी थी।
महिला के मुताबिक इस दौरान उन्होंने जितेंद्र को धक्का देने की कोशिश भी की। लेकिन, वह नहीं माने। महिला ने यह भी बताया कि वह इतने साल माता-पिता की वजह से चुप रहीं। लेकिन, अब उनके निधन के बाद उन्होंने शिकायत करने का फैसला लिया है। शिकायतकर्ता महिला ने डीजीपी से जितेंद्र के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज करने की मांग की है। फिलहाल पुलिस शिकायत की छानबीन कर रही है।