प्रियंका नहीं लड़ेंगी बाराणसी से

पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस ने फिर अजय राय को उतारा

0
289
कांग्रेस ने गुरुवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपने पुराने उम्मीदवार और पांच बार विधायक रह चुके अजय राय को ही दोबारा मैदान में उतारा है। गुरूवार को नामों का ऐलान किया जिनमें एक बाराणसी सीट पर राय का भी है।
पहले चर्चा थी कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को वहां से पीएम मोदी के खिलाफ उतारा जा सकता है। इसका कारण प्रियंका का पूरे देश में चुनाव प्रचार में व्यस्त होना माना जा रहा है हालांकि, स्थानीय कार्यकर्ताओं की जोरदार मांग थी कि प्रियंका बाराणसी से उमीदवार हों। प्रियंका की चर्चा से बाराणसी में भाजपा खेमे में भी हलचल थी।
कांग्रेस ने गुरूवार को दो नामों का ऐलान किया जिनमें दूसरा गोरखपुर सीट से मधुसूदन तिवारी का है। वे भाजपा के अभिनेता उम्मीदवार रवि किशन से दो-दो हाथ करेंगे।
गौरतलब है कि बाराणसी से अजय राय पिछले चुनाव में भी मोदी के खिलाफ खड़े हुए थे। वे पांच बार के विधायक हैं। इसीलिए पार्टी ने उन पर फिर भरोसा जताया है। माना जाता है कि प्रियंका चुनाव प्रचार के लिए देश भर में व्यस्त हैं लिहाजा यह समझा गया कि ऐसे में उनके लिए बाराणसी में अपने लिए ही समय देना मुश्किल होगा।
गोरखपुर में भोजपुरी एक्टर रवि किशन को भाजपा ने चुनाव मैदान में उतारा है। लिहाजा कांग्रेस ने वहां मधुसूदन को उतारा है। गोरखपुर वही सीट हैं जहाँ दो साल पहले उपचुनाव में भाजपा को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के इस संसदीय क्षेत्र में शर्मनाक हार झेलनी पडी थी।